April 24, 2024
Deepika Padukone Biography

दीपिका पादुकोण जीवनी – Wiki, Age, Boyfriend, Family, Biography & More

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं दीपिका पादुकोण के बारे में। अगर आप इनके बारे में पूरी डिटेल में जानना चाहते हैं। तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े –

 

दीपिका पादुकोण जीवनी –

 

दीपिका पादुकोण को टॉप इंडियन मॉडल के तौर पर जाना जाता है। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में फिल्में बनाती हैं, उनकी अभिनेत्री को भी कहा जाता है। उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क में हुआ था। इनकी मातृभाषा कोंकणी है। दीपिका की एक छोटी बहन अनीशा है, वह इस समय बैंगलोर में रह रही है। इसके पूर्वज भारत में डेनमार्क से कर्नाटक चले गए थे।

 

इन्हें विज्ञापन के रूप में भी देखा जाता है।

दीपिका पादुकोण ने 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में उपेंद्र के साथ अपनी शुरुआत की। उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया है, उनसे उन्हें काफी सफलता मिली है। जिससे उनका मनोबल और भी बढ़ गया, उन्होंने इसी काम में अपना करियर बनाया। जो एक अभिनेत्री के रूप में है।

 

दीपिका पादुकोण का नाम टॉप 10 अभिनेत्रियों में से एक है, उन्होंने बॉलीवुड में अच्छी भूमिका निभाई है। इसके साथ ही उन्होंने हॉलीवुड में भी नाम कमाया है.

दीपिका पादुकोण बॉय फ्रेंड –

 

दीपिका पादुकोण ने 2008 में रणवीर कपूर के साथ फिल्म “बचना ऐ हसीनों” बनाई, बाद में दीपिका ने रणवीर को डेट करना शुरू कर दिया। 14 नवंबर 2018 को दोनों ने इटली के लेक कोमो में पारंपरिक रूप से शादी कर ली। जो आज भी खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। दीपिका पादुकोण अभी 38 साल की हैं और रणवीर 39 साल के। इनकी जोड़ी में 1 साल का अंतर है।

 

दीपिका पादुकोण हाइट, उम्र –

 

उनकी ऊंचाई 1.73 मीटर (5 फीट 8 इंच) है, उनका वजन 55 किलो है। वह अभी 38 साल की हैं, फिर भी हर कोई 27 साल की लड़की जैसा दिखता है।

 

 

 

दीपिका पादुकोण नेट वर्थ –

 

उनकी नेटवर्थ की बात करें तो यह अब 103 करोड़ से ज्यादा हो गई है, जो कि भारत की करेंसी के हिसाब से है।

 

निष्कर्ष:- अगर आपको दीपिका पादुकोण के बारे में यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। ऐसी सफलता की कहानियों को जानने के लिए आपको ब्लॉग को सब्सक्राइब करना होगा।

Leave a Reply